कारोबारी जगत के लिए अमिताभ अब भी सबसे भरोसेमंद एंडोर्समेंट एंबेसेडर

नई दिल्ली बालीवुड के शहंशाह और सदी के महानायक 78 साल की उम्र में भी देश के सबसे भरोसेमंद, प्रतिष्ठित और सम्मानित सेलिब्रिटी एंडोर्समेंट एंबेसेडर हैं। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमैन ब्रांड (आईआईएचबी) द्वारा कराई गई अपनी तरह की पहली स्टडी में यह बात सामने आई है। इस स्टडी को Tiara (Trust, identification, attractivness, respect and appeal) नाम दिया गया। इसमें देश के 23 शहरों में 60 हजार से अधिक लोगों ने जानी मानी हस्तियों को इन कसौटियों पर परखा। सवाल उठता है कि 78 साल के अमिताभ में ऐसा क्या है जो उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। आईआईएचबी के चीफ मेंटोर संदीप गोयल ने कहा, 'बच्चन सदाबहार हैं। इस स्टडी में वह अपने से 50 साल छोटे कलाकारों और खिलाड़ियों पर भारी पड़े।' उन्होंने कहा कि कौन बनेगा करोड़पति की सफलता के बाद अमिताभ ने विज्ञापनों में सेलिब्रिटीज के लोकप्रियता बढ़ाने में अहम भूमिका अदा की। पिछले 10 साल में विज्ञापनों में सेलिब्रिटीज के इस्तेमाल में कई गुना बढ़ोतरी हुई है। आज करीब 500 ब्रांड अपने विज्ञापनों में सेलिब्रिटीज का यूज कर रहे हैं। कोहली सबसे ट्रेंडी, हैंडसम, स्टाइलिश, फियरलेस और चार्मिंगTiara रिपोर्ट में बाॉलीवुड, टेलीविजन और खेल जगत की 180 हस्तियों को शामिल किया गया था। इनमें बॉलीवुड की 68, टेलीविजन की 67 और खेल जगत की 37 हस्तियों को शामिल किया गया था। साथ ही 7 पावर कपल्स भी इसमें शामिल थे। रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के कप्तान देश के सबसे ट्रेंडी, हैंडसम, स्टाइलिश, फियरलेस और चार्मिंग सेलिब्रिटी हैं। जहां तक attractivness के मामले में आलिया भट्ट पहली पसंद हैं जबकि विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को सबसे इनोवेटिव, डाउन टु अर्थ, फ्रेंडली और ऑथेंटिक सेलिब्रिटी माना गया। अक्षय कुमार को सबसे अपीलिंग, स्ट्रॉन्ग और माचो सेलिब्रिटी रहे जबकि दीपिका पादुकोण को सबसे सुंदर और ग्लेमरस सेलिब्रिटी का खिताब मिला। नवाजुद्दीन सिद्दिकी सबसे वर्सेटाइल और distinctive सेलिब्रिटी रहे। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सबसे विवादास्पद सेलिब्रिटी माना गया।


from Latest Business News in Hindi - बिज़नेस खबर, बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times https://bit.ly/34GhcDu
Previous Post
Next Post
Related Posts