हॉलिडे सीजन के लिए होटल इंडस्ट्री लेकर आई स्पेशल ऑफर, 5 स्टार होटलों में सस्ते कमरे

अनुमेहा चतुर्वेदी, नई दिल्ली घरेलू इस में संभावित ट्रैवलर्स को लुभाने के लिए विशेष ऑफर्स और प्रमोशन दे रही है। उसे उम्मीद है कि लग्जरी होटलों पर टैक्स दर घटने से पहले से खुश ट्रैवलर्स उनके ऑफर को हाथोंहाथ लेंगे। इस बारे में ईटी ने जिन होटल चेन से सवाल पूछे, उन्होंने बताया कि ये ऑफर्स पीक सीजन के लिए हैं। इन्हें होटलों में बुकिंग बढ़ाने और अधिक संख्या में लोगों को लॉयल्टी प्रोग्राम्स से जोड़ने और मौजूदा ब्रांड्स की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए लिया गया है। 2,799 रुपये की शुरुआती कीमत पर कमरे फ्रांस की इंटरनैशनल होटल चेन एकॉर कोलकाता, बेंगलुरु और मुंबई के लिए 'स्टार्टिंग फ्रॉम' ऑफर चला रही है। इसके तहत, कस्टमर्स इन शहरों में 31 दिसंबर तक 2,799 रुपये की शुरुआती कीमत पर कमरे बुक कर सकेंगे। यह ऑफर उसी दिन तक के लिए वैध होगा। एकॉर हैदराबाद, दिल्ली और गोवा में भी ऐसा ही कैंपेन चला रही है। 20 नोवोटेल होटल्स में फ्लैश सेल ईटी की ईमेल का जवाब देते हुए कंपनी ने कहा, 'हम कस्टमर बेस बढ़ाने, नए क्लाइंट्स हासिल करने और लॉयल्टी मेंबरों की संख्या बढ़ाने के लिए थोड़े-थोड़े समय पर प्रमोशनल ऑफर्स लाते रहते हैं। हमने इस साल कुछ खास प्रमोशन पेश किए हैं।' कंपनी ने बताया, 'इनमें से एक 'डे स्टेज' प्रमोशन था, जिसमें लोग 60 पर्सेंट की छूट पर दिन भर के लिए कमरा बुक कर सकते थे। ब्रांड पोर्टफोलियो का प्रचार करने के लिए देश में 20 नोवोटेल होटल्स में फ्लैश सेल भी शुरू की गई थी। कंपनी का नोवोटेल ब्रांड 15 शहरों में फैला हुआ है।' मैरियट इंटरनैशनल के दो कॉर्पोरेट कैंपेन मैरियट इंटरनैशनल ने पिछले साल कोई ऑफर नहीं दिया था। हालांकि, इस साल वह दो कॉर्पोरेट कैंपेन चला रही है। इसमें पहला 'इट्स ऑन अस फेयरफील्ड क्रेडिट ऑफर' है, जो कंपनी के 14 फेयरफील्ड होटलों में 31 दिसंबर तक के लिए वैध है। दूसरा, 'वीकेंड्स ऐट मैरियट ऑफर' है, जो देशभर में उसकी 27 मैरियट प्रॉपर्टीज पर 15 दिसंबर तक के लिए वैध होगा। हालांकि, चेन के स्टेकेशन ऑफर में शामिल हर होटल की सेवाएं अलग-अलग हैं। इनमें ऑल-डे डाइनिंग रेस्टोरेंट में तीनों वक्त का खाना, जल्दी चेक-इन और लेट चेक-आउट की सुविधा के साथ 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए मुफ्त स्टे जैसी सुविधाएं शामिल हैं। ब्रैंड को प्रमोट करना है मकसद मैरियट ने कहा कि ये कैंपेन ब्रैंड को प्रमोट करने के मकसद से शुरू किए गए हैं। फेयरफील्ड ऑफर का मकसद देश में इसे प्रीमियम बजट ब्रैंड बनाना है। HVS एनारॉक (दक्षिण एशिया) के प्रेसिडेंट मनदीप लांबा ने बताया, 'होटल चेन्स आमतौर पर प्रमोशन और कैंपेन उन मार्केट्स में चलाती हैं, जहां बुकिंग उम्मीद के मुताबिक न हो। वे लॉयल्टी प्रोग्राम्स से और सदस्यों को जोड़ने के लिए भी ऐसे तरीके अपनाती हैं।'


from Latest Business News in Hindi - बिज़नेस खबर, बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times http://bit.ly/36W3dIE
Previous Post
Next Post
Related Posts