कोरोना बीयर पर वायरस अटैक, कंपनी का शेयर 8% लुढ़का

नई दिल्ली चीन से उभरी वायरस की महामारी ने अनायास ही एक शिकार कर लिया है। कोरोना फीवर का असर दुनिया में बेहद लोकप्रिय माने जाने वाले एक बीयर ब्रैंड पर पड़ा है। दुनियाभर के कई देशों में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के साथ सोशल मीडिया पर कोरोना के नाम से कई मीम्स और विडियोज की बाढ़ भी आ गई है। ' वायरस' और 'बीयर कोरोना वायरस' नाम से ऑनलाइन सर्च बढ़ने के कारण इसकी चपेट में मेक्सिको का बीयर ब्रैंड आ गया है। कोरोना बीयर बनाने वाली कंपनी के शेयरों को तगड़ा झटका के डेटा के अनुसार, अमेरिका में वयस्कों में कोरोना बीयर खरीदने का रुझान घटकर दो साल के निचले स्तर पर आ गया है। कोरोना वायरस के कारण 80000 से ज्यादा लोग बीमार हो चुके हैं और 2000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसका संक्रमण फैलने के कारण कोरोना ब्रैंड को हाल के दिनों में ज्यादा झटका लगा है। कोरोना बीयर बनाने वाली कंपनी कॉन्सटेलेशन ब्रैंड्स इंक का शेयर इस हफ्ते न्यूयॉर्क में 8 प्रतिशत गोता लगा गया। कोरोना वायरस का कोरोना बीयर से क्या लेनादेना? YouGov ने कहा कि कोरोना बज स्कोर इस साल 75 के हाई लेवल पर था, जो घटकर 51 पर आ गया है। कोरोना बज इस बात सोचने को मजबूर करता है कि ब्रैंड से परिचित अमेरिकी वयस्कों ने इसके बारे में सकारात्मक या नकारात्मक बात सुनी है या नहीं। कोरोना नाम सूरज के कोरोना (आभा मंडल) से जुड़ा है। इसका वायरस से कोई लेनादेना नहीं है। YouGov Plc की रैंकिंग्स के मुताबिक कोरोना बीयर अमेरिका में तीसरा सर्वाधिक लोकप्रिय बीयर ब्रांड है। गिनीज पहले और हेनेकेन दूसरे नंबर पर है। कोरोना बीयर की बिक्री घटने की यह वजह तो नहीं! YouGov Plc के बिजनस डेटा जर्नलिस्ट ग्रीम ब्रूस ने बुधवार को प्रकाशित एक आर्टिकल में लिखा कि लोगों के कोरोना ब्रैंड खरीदने से परहेज करने की एक वजह यह भी बताई जा रही है कि लोगों में यह धारणा है कि यह बीच हॉलिडे से जुड़ा हुआ गर्मियों में उपयोग किया जाने वाला पेय है। उन्होंने लिखा कि इसे देखते हुए इसके साथ काफी सीजनल उतार-चढ़ाव का मामला भी जुड़ा है।


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