लगातार 7 हिट फिल्मों के साथ ब्रैंड्स के दुलारे बने आयुष्मान खुराना, कर रहे अंधाधुंध विज्ञापन

गौरव लघाते, मुंबई बॉलिवुड ऐक्टर देने वालों के दुलारे बन गए हैं। 2019 में खुराना ने बॉक्स ऑफिस पर तो धमाल मचाया ही, वह आम लोगों के बीच पैठ बढ़ाने की कोशिश करने वाले एडवर्टाइजर्स के लिए सिलेब्रिटी ब्रैंड एडोर्सर भी बन गए। खुराना ने 'अंधाधुन' सहित एक के बाद एक सात हिट फिल्में दी हैं। अंधाधुन के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का नैशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। अब वह आईवियर (टाइटन) से लेकर घड़ियों (डेनियल वेलिंग्टन) और कपड़ों (टर्टल) से लेकर मेंस ग्रूमिंग (द मैन कंपनी) तक 15 ब्रैंड्स का विज्ञापन कर रहे हैं। खुराना ने चार और ब्रैंड एंडोसमेंट डील्स साइन की हैं, जिनकी जानकारी अगले साल सार्वजनिक की जाएगी। आम आदमी की छवि प्लस पॉइंस इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स के अनुसार, खुराना की आम लोगों वाली छवि उनका प्लस पॉइंट है। लोगों को लगता है कि खुराना उन जैसे ही हैं और वे उनकी तरह बन सकते हैं। IIHB के चीफ मेंटर संदीप गोयल ने कहा, 'आयुष्मान ने अपने रोल बहुत सावधानी से चुने हैं। उनकी भूमिकाएं दर्शकों में यह भाव जगाती हैं कि वह उनके जैसे ही हैं या लोग उनकी तरह बन सकते हैं।' गोयल के अनुसार, विज्ञापन की दुनिया में खुराना की धमक इसलिए भी बढ़ी है कि दूसरे सिलेब्रिटीज से उलट वह बहुत ना-नुकर नहीं करते और ज्यादा शर्तें भी नहीं रखते हैं। गोयल ने कहा, 'उनकी रिलायबिलिटी बहुत ज्यादा है।' विज्ञापन से कुल कमाई 35 करोड़ इंडस्ट्री का अनुमान है कि 2019 में खुराना की कुल कमाई करीब 35 करोड़ रुपये रही। खुराना का कहना है कि उनके सभी कमर्शल इंट्रेस्ट YRF टैलेंट टीम देखती है। उन्होंने ईटी से कहा, 'हिसाब-किताब करने में मैं बहुत कमजोर हूं। एंडोर्समेंट और डील्स का हिसाब वही टीम देखती है। मैं केवल यह देखता हूं कि जिस कंपनी को मैं एंडोर्स करने जा रहा हूं, उसके विचार मेरी तरह हैं या नहीं।' उन्होंने कहा कि इसी वजह से उन्होंने में कंपनी में स्टेक भी लिया। खुराना ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि मैं कभी किसी फेयरनेस क्रीम या पान मसाला प्रॉडक्ट के लिए विज्ञापन नहीं करूंगा।' पोस्टर बॉय के रूप में पोजिशन मजबूत नई कहानियों वाली फिल्मों के जरिए खुराना ने इंडस्ट्री में कंटेंट सिनेमा के पोस्टर बॉय के रूप में अपनी पोजिशन मजबूत कर ली है। 'विकी डोनर' में स्पर्म डोनर का रोल हो या उनकी ताजा फिल्म 'बाला' में गंजेपन से परेशान युवा की भूमिका हो, खुराना ने इन्हें बहुत सहजता के साथ निभाया है। खुराना ने कहा, 'मेरा सौभाग्य है कि इतने शानदार स्क्रिप्ट राइटर्स, डायरेक्टर्स और प्रड्यूसर्स के साथ मुझे काम करने का मौका मिला।'


from Latest Business News in Hindi - बिज़नेस खबर, बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times http://bit.ly/359SrfC
Previous Post
Next Post
Related Posts