नयी दिल्ली, 17 सितंबर (भाषा) सोनी इंडिया को अगले कुछ वर्षों में देश में अपनी कुल बिक्री का करीब आधा हिस्सा प्रीमियम (महंगे या लग्जरी) खंड से आने की उम्मीद है। इसी क्रम में उसने सोमवार को नया ओएलईडी टीवी पेश किया। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही। सोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक सुनील नय्यर ने कहा कि सोनी अपने ब्राविया टीवी श्रृंख्ला को बढ़ाना जारी रखेगा। इस खंड में 55 इंच और उससे बड़े आकार के टीवी शामिल हैं। इसके अलावा सोनी नये ग्राहकों को देखते हुये किफायती श्रेणी पर भी ध्यान देगा। इसमें 32 इंच और 40 इंच के टीवी हैं। नय्यर ने कहा कि, महंगे उत्पादों की बिक्री में हमारी योगदान तेजी से बढ़ रहा है। पिछले वर्ष यह करीब 20 से 25 प्रतिशत था और मुझे इसके अगले कुछ वर्षों में बढ़कर दोगुना होने की उम्मीद है। सोनी ने सोमवार को ब्राविया मास्टर सीरीज की ओएलईडी टीवी श्रृंख्ला को आगे बढ़ाते हुये 'ए9एफ' टीवी पेश किया। इसकी कीमत 3, 99,990 से 5,59,990 रुपये के बीच है। नय्यर ने कहा कि इसके दो मॉडल के डी 55 ए9 एफ और के डी 65 ए9 एफ उतारे गये हैं। 20 सितंबर से यह नया टेलीविजन भारतीय बाजार में उपलब्ध होगा। यह टीवी नेटफ्लिक्स कैलिब्रेटेड मोड, हैंड्स-फ्री वॉयस सर्च और होम थियेटर सिस्टम के साथ काम करने के लिए टीवी सेंटर स्पीकर मोड जैसे फीचर्स से लैस है। भाषा पवन मनोहरमनोहर
from Latest Business News in Hindi - बिज़नेस खबर, बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times http://bit.ly/2Nlv4fe