नई दिल्ली की बिग बिलियन डेज सेल समाप्त हो चुकी है। वालमार्ट स्वामित्व इस ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा कि शुरुआत पांच दिनों में इसने 10 मिलियन जानी 1 करोड़ ऑर्डर्स जारी किए। कंपनी ने इस साल स्मार्टफोन्स, फैशन, लार्ज अप्लायंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्निचर और जनरल मर्चेंडाइज कैटिगरी में बहुत ज्यादा ग्रोथ हासिल किया है। 16 अक्टूबर को शुरू हुई थी फ्लिपकार्ट सेल फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज की शुरुआत 16 अक्टूबर को हुई थी जो 21 अक्टूबर तक चली। आखिरी समय में यानी 21 अक्टूबर की रात को हजारों ऐसे ग्राहक थे जो बहुत ज्यादा ट्रैफिक के कारण ऑर्डर प्लेस नहीं कर पा रहे थे। फ्लिपकार्ट ने कहा कि इस सेल में उसकी वेबसाइट पर 666 मिलियन यानी 66 करोड़ से ज्यादा विजिट दर्ज किए गए। इनमें से 52 फीसदी टियर-3 सिटीज के हैं। कंजप्शन में तेजी जारी रहने की उम्मीद क्या डिमांड में यह तेजी जारी रहेगी? इस सवाल पर फ्लिपकार्ट के कस्टमर ग्रोथ की वाइस प्रेसिडेंट नंदिता सिन्हा ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि कंजप्शन में सुधार जारी रहेगा। फिलहाल कंपनी की तरफ से टोटल सेल को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 4 अरब डॉलर का पार कर जाएगा आंकड़ा मार्केट ट्रैकर RedSeer Consulting की रिपोर्ट के मुताबिक मुख्य रूप से ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट ने शुरुआत साढ़े दिन में करीब 3.1 अरब डॉलर की बिक्री की। 2019 की सेल में इन दोनों प्लैटफॉर्म की कुल बिक्री 2.7 अरब डॉलर रही थी। रेडसीर का मानना है कि इस सेल में टोटल सेल का आंकड़ा 4 अरब डॉलर को पार कर जाएगा। बता दें कि ऐमजॉन की सेल 17 अक्टूबर से शुरू हुई। इसे बढ़ाकर 23 अक्टूबर तक कर दिया गया है।
from Latest Business News in Hindi - बिज़नेस खबर, बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times https://bit.ly/31ufPFV