इस फेस्टिव सीजन Amazon, Flipkart ने अब तक बेचे 26,000 करोड़

नई दिल्ली फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डे सेल का आज आखिरी दिन है। ऐमजॉन का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 23 अक्टूबर तक चलेगा। 16 तारीख से फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज सेल की शुरुआत हुई थी। उसके अगले दिन यानी 17 अक्टूबर से ऐमजॉन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल शुरू हुआ। पिछले चार दिनों में ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट ने करीब 3.5 अरब डॉलर यानी 26,000 करोड़ रुपये की बिक्री की है। इंडस्ट्री कंसल्टेंट्स Forrester Research and RedSeer का अनुमान है कि 15-22 अक्टूबर के बीच ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट अपने प्लैटफॉर्म के जरिए करीब 4.7 अरब डॉलर की बिक्री करेगी। 1100 नए प्रॉडक्ट लॉन्च किए गए ऐमजॉन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा कि इस साल हमारे प्लैटफॉर्म पर करीब 1100 नए प्रॉडक्ट लॉन्च किए गए। कंज्यूमर फेसिंग ब्रैंड जैसे Samsung, Apple, Xiaomi, OnePlus, Asus, Lenovo, HP, LG, Whirlpool और Bajaj Appliances जैसे ब्रैंड की बिक्री में जबर्दस्त उछाल आया है। इलेक्ट्रॉनिक्स गुड्स की अच्छी बिक्री फ्लिपकार्ट के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि उनके प्लैटफॉर्म पर इलेक्ट्रॉनिक्स गुड्स खरीदने वाले आधे से ज्यादा कंज्यूमर वर्क फ्रॉम होम सेगमेंट से आते हैं। वर्क फ्रॉम होम के कारण लार्ज स्क्रीन टीवी, लैपटॉप, आईटी एक्सेसरीज की बिक्री पिछले साल मुकाबले 1.4 गुना ज्यादा रही। 2018 में 2.1 अरब डॉलर बिक्री 2018 में ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट की बिक्री 2.1 अरब डॉलर, 2019 में 2.7 अरब डॉलर और 2020 में 3.5 अरब डॉलर रही है। बता दें कि कोरोना महामारी के बीच ऑनलाइन बिक्री में जबर्दस्त उछाल आया है।


from Latest Business News in Hindi - बिज़नेस खबर, बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times https://bit.ly/2IRPT0n
Previous Post
Next Post
Related Posts