मारुति की कुल बिक्री में कॉम्पैक्ट मॉडलों का योगदान बढ़कर लगभग 50 प्रतिशत हुआ

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (भाषा) देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की वृद्धि की कहानी में कंपनी के कॉम्पैक्ट मॉडलों का योगदान तेजी से बढ़ रहा है। इन मॉडलों में प्रीमियम हैचबैक मसलन स्विफ्ट, बलेनो और सेडान डिजायर शामिल हैं। बीते वित्त वर्ष 2018-19 में घरेलू बाजार में कंपनी की बिक्री में लगभग आधा का योगदान उसके कॉम्पैक्ट मॉडलों का था। अपने निवेशकों के समक्ष आंकड़े प्रस्तुत करते हुए कंपनी ने कहा कि 2018-19 में कंपनी की घरेलू बिक्री में कॉम्पैक्ट श्रेणी की हिस्सेदारी 49.7 प्रतिशत थी, जो 2017-18 में 45.3 प्रतिशत थी। कॉम्पैक्ट श्रेणी में

from Latest Business News in Hindi - बिज़नेस खबर, बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times http://bit.ly/2voFuiO
Previous Post
Next Post
Related Posts